WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

झारखंड शिक्षा परियोजना वैकेंसी 2023 

सरकार द्वारा झारखंड शिक्षा परियोजना वैकेंसी जेपीएससी के लिए बहुत सारे पदों को निकाला गया है  । इच्छुक  उम्मीदवारों  के लिए स्वर्ण अफसर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का । विषय से संबंधित अधिक और महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है  ।

नोट:: कृपया अधिक से अधिक जानकारी के लिए इस नौकरी के लिए प्रकाशित अधिकारी झारखंड एजुकेशन प्रोजेक्ट काउंसिल एप्लीकेशन फॉर्म 2023 नोटिफिकेशन जरूर देखें  ।

शिक्षा परियोजना क्या है?

प्राथमिक शिक्षा सर्वभौमिकरण के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने वाली स्वायत्त निकाय झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद जेपीसी है  ।

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के बारे में अधिक जानकारी :_

इस नौकरी में 15 पदों की संख्या है पदों के नाम लिखा अधिकारी लेखा परीक्षा विभाग  ।

शैक्षिक योग्यता के लिए आप बीकॉम सीए एमकॉम एमबीए की डिग्री होनी चाहिए ।

पी में आप अनुभव भी हो सकते हैं और नव शिकवा भी ।

  आयु सीमा?

 उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष के अंदर होनी चाहिए भारत के विभिन्न प्रजातियों के लोगों को आयु में छूट मिलेगी जैसे एसडीएसी और विभिन्न बैकवर्ड क्लासेस  ।

जेपीएससी सैलरी?

 वेतनमान ₹26923 से लेकर ₹90000 प्रति माह रहेगा  ।

 चयन प्रक्रिया?

 एसजीपीसी 2023 में चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन जेपीएससी में संबंधित नौकरी के लिए किया जाएगा । प्राप्त आवेदनों की जांच की जाएगी और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित की जाएगी  ।उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय आवश्यक दस्तावेज साथ लाने होंगे और उन्हें प्राप्त होने वाले संचार में उल्लिखित निर्देशों का पालन करना होगा ।

 आवेदन कैसे करें?

 इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं  ।पहले उपलब्ध सुविधा का उपयोग करके आवेदन ऑनलाइन जमा किया जा सकता है आवेदन पूरा करने से पहले नहीं दूसरों को ध्यान से पढ़ें  ।आवेदक को अपने प्रमाण पत्र के अनुसार अपनी सभी प्रासंगिक व्यक्तिगत और शैक्षिक डाटा के साथ ऑनलाइन आवेदन पूरा करना चाहिए । ऑनलाइन आवेदन के लिए एक डिजिटल फोटो और आवेदक के हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट लेना और बाद में उपयोग के लिए सहेज सहेज कर रखना होगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *